शरीर में छिपा रखी थीं पांच घड़ियां



 
दिल्लीशरीर के भीतर छिपाकर महंगी विदेशी घड़ियों की तस्करी करने वाले एक तस्कर को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से कस्टम अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है। कस्टम अधिकारियों ने इस तस्कर के कब्जे से घड़ियों के अतिरिक्त दो जीबी के तीन हजार माइक्रो एसडी कार्ड, आईपैड एवं आई फोन भी बरामद किए हैं। सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि उसने मलद्वार में पांच घड़ियां छिपा रखी हैं। उसके कब्जे से बरामद
कुल दस विदेशी घड़ियों एवं माइक्रो एसडी कार्ड की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 35.1 लाख रुपए आंकी गई है।

कस्टम विभाग के अपर आयुक्त आशुतोष बरनवाल के अनुसार, भोपाल निवासी शादाब खान एयर इंडिया की हांगकांग से आने वाली फ्लाइट एआई-315 से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचा था। टर्मिनल थ्री के करीब कस्टम अधिकारियों को शादाब खान की गतिविधियों पर शक हुआ। जिसके आधार पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने शादाब खान को जांच के लिए रोका। बैगेज एक्स-रे के दौरान कस्टम अधिकारियों ने शादाब खान के बैग से एक आईपैड एवं आई फोन बरामद किया।

वहीं शादाब खान के स्क्रोल बैग के हैंडल के भीतर से तीन हजार माइक्रो एसडी कार्ड बरामद किए गए। फिजिकल चेक के दौरान कस्टम अधिकारियों ने पाया कि शादाब खान ने अपनी बाजू में एक एवं मोजे में चार महंगी विदेशी घड़ी छुपा रखी थी। शादाब खान के कब्जे से भारी तादाद में इलेक्ट्रॉनिक सामान की बरामदगी के बाद कस्टम अधिकारियों ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान शादाब खान ने बताया कि उसने अपने मलाशय में भी पांच घड़ियां छुपा रखी हैं। जिसके बाद दो गवाहों के साथ कस्टम अधिकारी उसे टायलेट ले गए, जहां शादाब खान ने अपने मलद्वार से पांच विदेशी घड़ियों को निकाला। कस्टम अफसरों ने शादाब खान को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर बरामद सामान सीज कर लिया है।