बेटा कुंवारा, जिंदा है पत्नी और दोस्त की बेटी से रचाया ब्याह


 
हिसार. पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दोस्त की बेटी के साथ दूसरी शादी करना करीब 51 साल के एक रिटायर्ड फौजी को महंगा पड़ा।
अदालत के आदेश पर रिटायर्ड फौजी अभयराम बेनीवाल, उसकी दूसरी पत्नी रजविंदर कौर समेत नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अभयराम को पहली पत्नी संतोष देवी से चार बच्चे हुए थे। दो बच्चों की शादी हो चुकी है। एक बेटा अभी कुंवारा है, वहीं एक बेटी की मौत हो चुकी है।
संतोष की मानें तो रजविंदर के पिता करनैल सिंह व उसके पति अभयराम के धर्म भाई थे जबकि वह उसकी मां मंजीत कौर को धर्म बहन मानती थी। उसकी बेटी की शादी में साली की सभी रस्म रजविंदर ने निभाई थी। उसी के साथ उसके पति ने दो साल पहले शादी कर ली। इस पर संतोष ने अदालत में इस्तगासा दायर किया था।
ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुनीता गुप्ता ने सुनवाई करने के बाद केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। न्यू सुंदर नगर में रहने वाली संतोष ने बताया कि 32 साल पहले उसकी शादी धांसू गांव के अभयराम बेनीवाल के साथ हुई थी। तब अभय राम फौज में थे। फिलहाल वह फतेहाबाद में पीएनबी बैंक में गार्ड है।
आरोप है कि पांच साल पहले फौजी अभयराम उनसे अलग होकर इंद्रा कॉलोनी में रहने लग गए। आठ मार्च 2009 को फौजी ने रजविंदर के साथ आर्य समाज मंदिर में झूठे प्रमाण पत्र दिखा कर शादी रचा ली। आरोप है कि रजविंदर के माता-पिता और रिश्तेदारों ने सब कुछ जानते हुए भी शादी में उनका साथ दिया। जून में उसे पता चला कि अभयराम ने दूसरी शादी कर ली है जबकि उसके साथ तलाक के केस पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। संतोष ने यह भी आरोप लगाया कि अब अभयराम उनसे मकान खाली कराना चाहता है और उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है।