प्रेस में सेक्स: साइज़ का महत्व


;अध्यन से पता चला की महिलाओं को वाकई बड़े लिंग लुभाते है' जैसी हेडलाइंस ने पुरुषों के आत्मविश्वास को झंझोड़  कर रख दिया और सोचने पर मजबूर कर दिया की क्या उनकी महिला साथी उन्हें अब तक झूठ  बोल रही थी?

और अगर ये न्यूज़ वाकई सच है, तो केवल 5% पुरुष ही इस 'बड़े लिंग' की श्रेणी में अपनी जगह बनाते हैं, सचमुच काफी छोटी संख्या है।
तो आखिर 'बड़ा' कितना बड़ा है?
पहले की रिसर्च इस बात पर केन्द्रित थी की क्या महिलएं बड़े लिंग वाले पुरुषों की तलाश में रहती हैं। लेकिन इस नए अध्यन ने महिलाओं द्वारा अपने पुरुष साथी की अंगो को सहलाने की आदत पर प्रश्न खड़ा कर दिया।
महिलाओं को कंप्यूटर जनित तस्वीरों से पुरुषों के शरीर और लिंग के विभिन्न आकारों के आधार पर  आकर्षणता  के मापदंडों पर सवाल किये गए।

चौड़े कंधे, लम्बे और बड़े लिंग वाले पुरुषों को सबसे ज्यादा\अंक मिले।
"मेरे लिए तीनो गुणों का स्वतंत्र अवलोकन अदभुद  बात थी। ऊँचा कद और मजबूत शरीर तो पहले ही से पता था। 'लेकिन लिंग का साइज़' महिलाओं का नया मापदंड था," बायोलॉजिस्ट रॉब ब्रुक्स का कहना है।

लिंग के साइज़ के रेंज 5 से 13 सेंटीमीटर तक थी। और पुरुषों के लिए दुर्भाग्यवश, "हमारा आकार यदि 13 सेंटीमीटर न हुआ तो हम आकर्षण के चरम तक नहीं पहुँच पाएंगे, जबकि ये भी एक बिंदु है की 13 सेंटीमीटर शायद भद्दा और दर्दनाक हो," एक रिसर्चएर ने कहा।

इस से भी बुरा
आलोचकों का कहना है की महिलाएं सेक्स करने का फैसला करने से पहले अपने साथी का लिंग देखती ही नहीं, तो बड़े या छोटे लिंग के आधार पर चुनाव करने का प्रश्न कहाँ से उठता है?
आश्वस्त एहसास?
लेकिन असल में जो बात ये अध्यन उजागर करता है, वो है महिलाओं के शरारतपन की समीक्षा।
"हमें ये तो पता होता है की पुरुषों को महिलाओं में क्या आकर्षित करता है- स्तन से लेकर कमर और नितम्बों तक," एक अध्यानकर्ता ने बताया।
तो बजाय निराश होकर शराब की और मुड़ने के, पुरुषों के लिए सलाह है की वो योग की और रुख करें। ताकि वो कम से कम गठीला शरीर बना सकें। उतना तो करिए जितना आपके हाथ में है!
हर छोटी बात से फर्क पड़ता है