कॉफी रोजाना कम से कम पांच कप कॉफी पीने से महिलाओं में स्तन कैंसर का खतरा कम हो जाता है. एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है कि रोजाना कॉफी का पांच कप सेवन महिलाओं को घातक स्तन कैंसर की बीमारी से बचाता है. स्वीडन के कारोलिंसा इंस्टिट्यूट के शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन में पाया है रोजाना कैफीन का सेवन महिलाओं में स्तन कैंसर के कारक को बढ़ने से रोकने में सहायक साबित होता है. गौरतलब है कि स्तन कैंसर की स्थिति में कीमोथरेपी ही इसके उपचार का एकमात्र विकल्प है. डेली एक्सप्रेस के अनुसार शोधकर्ताओं ने इसके लिए छह हजार ऐसी महिलाओं से संबंधित आंकड़े जुटाए, जिनकी रजोनिवृत्ति हो चुकी थी.


 कॉफी 
रोजाना कम से कम पांच कप कॉफी पीने से महिलाओं में स्तन कैंसर का खतरा कम हो जाता है. एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है कि रोजाना कॉफी का पांच कप सेवन महिलाओं को घातक स्तन कैंसर की बीमारी से बचाता है. 

स्वीडन के कारोलिंसा इंस्टिट्यूट के शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन में पाया है रोजाना कैफीन का सेवन महिलाओं में स्तन कैंसर के कारक को बढ़ने से रोकने में सहायक साबित होता है.
गौरतलब है कि स्तन कैंसर की स्थिति में कीमोथरेपी ही इसके उपचार का एकमात्र विकल्प है.
डेली एक्सप्रेस के अनुसार शोधकर्ताओं ने इसके लिए छह हजार ऐसी महिलाओं से संबंधित आंकड़े जुटाए, जिनकी रजोनिवृत्ति हो चुकी थी