इस भोले-भाले चेहरे पर तरस खाने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि..


इस दौरान पति फिर योजनाबद्ध तरीके से अंगूठी या सोने का कंगन देखने लगता था। उस जेवर को भाव पूछने के बाद वह जेब में पर्स टटोलने का दिखावा करता और अपनी पत्नी से कहता कि रुपयों का बंडल तो मोटरसाइकिल की डिक्की में छूट गया है। इस दौरान उसकी पत्नी जेवर पहनकर आईना देखने का नाटक करती थी। वह दुकान के बाहर जाकर मोटरसाइकिल की डिक्की से पर्स निकालने के बहाने गाड़ी स्टार्ट करता। कुछ संकेत मिलते ही पत्नी तेजी से बाहर आती और गाड़ी में बैठकर दोनों रफू चक्कर हो जातथे।


रायपुर। अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी की चर्चित फिल्म बंटी-बबली की तर्ज पर चोरी करने वाली ठग दंपति सोमवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गए।


 
भोले-भाले चेहरे का फायदा उठाकर पति-पत्नी ग्राहक बनकर ज्वेलरी शॉप में ठगी करते थे। क्राइम ब्रांच के जासूसों के सामने उनकी पोल खुल गई और दोनों पकड़े गए। ठगों से दो लाख के जेवर और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई है। गिरोह ने रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में आधा दर्जन से ज्यादा वारदातें करना कबूल लिया है।

क्राइम ब्रांच के टीआई रमाकांत साहू आरोपी नवीन भीमगंज 23 और पिंकी उर्फ पद्मनी 21 से पूछताछ कर रहे हैं। चोरी के कुछ मामलों का खुलासा होने की उम्मीद है। दोनों पति-पत्नी बेहद शातिर हैं। वे मूलत: टिकरापारा धमतरी के रहने वाले हैं। कुछ माह से लोधीपारा में किराये का मकान लेकर रहने लगे हैं। दोनों ने 10 माह पहले शादी की है।

 
युवती शादी के पहले मोबाइल चोरी के आरोप में पकड़ी जा चुकी है। उस समय भी उसे क्राइम ब्रांच के जवानों ने गिरफ्तार किया था। नवीन से विवाह करने के बाद भी उसकी आदतें नहीं बदलीं। आखिरकार सोमवार को दोनों चोरी के जेवर बेचने के चक्कर में घूमते हुए पकड़े गए। उन्होंने कहां-कहां से ठगी की है, इसका पता लगाया जा रहा है। पति-पत्नी आउटर की ज्वेलरी शॉप को निशाना बनाते थे।

यहां से उन्हें भागने में आसानी रहती थी। वे सुबह के समय दुकान में पहुंचकर सोने का हार पसंद करने का नाटक करते थे। एक-दो घंटे तक जेवर देखने के बाद रुपए कम होने का बहाना करके चले जाते थे। शाम को अंधेरा होने के बाद फिर उसी दुकान में पहुंचते थे। सुबह देखे हुए जेवर वापस निकलवाने के बाद पत्नी उसे पहनकर देखने लगती थी।