स्कूल टेस्ट में फेल होने वाली लड़कियां करती हैं ज्यादा सेक्स!

symbolic image
स्कूल बंक करना, टेस्ट में फेल होना और बिना कंडोम के सेक्स करने के बीच इंडियाना यूनिवर्सिटी ने संबंध खोज निकाला है. इस यूनिवर्सिटी ने 14 से 17 साल की लड़कियों की 80 हजार डायरी की स्टडी करके इस बात का दावा किया है.टीन एजर्स लड़कियों के बीच किया गया यह अपनी तरह का पहला सर्वे है. इस स्टडी में लड़कियों के स्कूल की दिनचर्या और उनके सेक्‍सुअल रिलेशन के बीच अहम कड़ी खोजी गई है. 'द जर्नल ऑफ एडोलिसेंट हेल्थ' ने यह स्टडी की है.
इस स्टडी को 10 साल में पूरा किया गया. स्टडी में 387 लड़कियों की डायरियों से रोमांटिक और फिजिकल रिलेशन को लेकर उनके व्यवहार को समझने की कोशिश की गई है. स्टडी में शामिल लड़कियां अपने रोजमर्रा के व्यवहार को रिसर्चर से साझा करती थीं.
 
 
स्टडी की प्रमुख देवन जे हेंसल ने बताया कि स्टडी में हमने पाया कि जो युवा लड़कियां स्कूल बंक करती हैं और टेस्ट में फेल होती हैं, ऐसी लड़कियों के स्कूल बंक करने और टेस्ट में फेल होने वाले दिन बिना कंडोम के सेक्स करने के मामले ज्यादा पाए गए हैं. इस स्टडी में इस बात का भी दावा किया गया है कि जो लड़कियां सुरक्षा बरतते हुए शारीरिक संबंध बनाती हैं, उनके पढ़ाई-लिखाई में भी सफल होने की संभावनाएं ज्यादा रहती हैं