पाना चाहें पहला सा प्यार तो धरती की इस जन्नत पर ज़रूर जाएं एक बार

अगर आप खूबसूरत डेस्टिनेशन की तलाश में हैं तो अपने यहां खूबसूरत बीच डेस्टिनेशंस की कमी नहीं हैं। देश में कई ऐसे बीच हैं , जो फॉरन लोकेशंस को भी मात देते हैं।

गोवा का डॉना पॉला बीच भी बेहद पॉप्युलर है। समुद्र और धूप को इंजॉय करने के अलावा यहां के साफ पानी में वॉटर स्पोर्ट्स भी खूब इंजॉय किए जा सकते हैं। कलंगुट बीच और बागा बीच भी गोवा के पॉप्युलर बीच हैं , जहां नाइट लाइफ और कैंडल लाइट डिनर का भी मजा लिया जा सकता है।
अजूना बीच को गोवा के सबसे खूबसूरत बीचों में गिना जाता है। इसे हिप्पियों ने साठ के दशक के आसपास खोजा था। तब से ही यहां चांदनी रातों में हिप्पी पार्टियों की रौनक रहती है। वैसे , यहां लगने वाले बाजारों का आकर्षण भी कुछ कम नहीं है।

मालाबार कोस्ट लाइन पर बसा है केरल का छोटा - सा गांव कोवलम। यहां के बीच, देश के टॉप टूरिस्ट स्पॉट्स में से एक हैं। पाम के पेड़ों की कतारों से सजे इस बीच पर रिलैक्स्ड छुट्टियां बिताई जा सकती हैं।

फिर यहां सन बेदिंग और स्विमिंग , सर्फिंग , स्कीइंग जैसे वॉटर स्पोर्ट्स खूब इंजॉय किए जा सकते हैं। दूर फैली रेत के साथ खेलती पानी की लहरें और केरल का सादा चार्म , मरारी गांव के बीच को एक अलग ही फील देता है। यही वजह इसे छुट्टियों के लिए खास बनाती है।
उड़ीसा के गोपालपुर बीच पर आने वाले इसकी खूबसूरती और शांति के मुरीद हो जाते हैं। शांत छुट्टियों के लिए यहां जाना बेस्ट ऑप्शन है। उड़ीसा में ही पुरी के लंबे रेतीले बीच आपको एक अलग ही दुनिया में होने का अहसास देंगे , तभी तो इसे देश के बेहतरीन बीचों में गिना जाता है।