यदि कोई सांप बार-बार सपने में आपके पास आ रहा है तो समझ लें कि...


सांप एक ऐसा जीव है जिससे सामान्यत: सभी को  डर लगता है।
Add caption
सांप

  चूंकि जहरीला होता है और जिस प्रकार इसके डंसने से जीवन समाप्त हो सकता है। ठीक इसी तरह ज्योतिष में सर्प से संबंधित कालसर्प योग बताया गया है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प योग अशुभ प्रभाव देने वाला है तो उसे मृत्यु के समान कष्ट झेलना पड़ सकते हैं।

कुंडली के अध्ययन से कालसर्प योग  देखा जाता है लेकिन ज्योतिष में अन्य विधियां भी हैं जिनसे कुंडली के अभाव में इस योग की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ऐसी ही एक विधि है स्वप्न ज्योतिष।

स्वप्न ज्योतिष में व्यक्ति जो सपने देखता है उनसे भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। यदि व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प योग होता है उसे हमेशा ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कार्य समय पर पूर्ण नहीं होते। कुंडली न हो तो स्वप्न ज्योतिष के माध्यम से इस योग की जानकारी ऐसे प्राप्त की जा सकती है। यदि किसी व्यक्ति को सपनों में सांप दिखाई देते हैं तो निश्चित ही उसकी कुंडली में कालसर्प योग होगा।


यदि किसी व्यक्ति को सपने में दिखाई देता है कि कोई सर्प को उसके पास आ रहा है, ऐसा सपना बार-बार दिखाई दे तो समझ लें कि कालसर्प होने की पूरी संभावनाएं हैं।

यदि किसी व्यक्ति को सपने में पानी पर तैरता हुआ सांप दिखाई दे तो यह भी कालसर्प दोष का ही संकेत है।

सपने में सांप को उड़ता हुआ दिखाई दे या सांप के जोड़े को हाथ पैरों में लिपटा हुआ दिखे या सपने में असंख्य सांप दिखाई देना ये सभी कालसर्प दोष के ही इशारे हैं।