भारत की जीत से दूर हुआ अमिताभ का भ्रम

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन मानते थे कि वह जब भी क्रिकेट मैच देखते हैं तब भारत को पराजय का सामना करना पड़ता है लेकिन क्रिकेट विश्व कप 2011 के फाइनल में श्रीलंकाई टीम पर भारतीय टीम की जीत ने उनके इस भ्रम को दूर कर दिया है।
अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि शनिवार के मैच ने उनका सालों पुराना भ्रम तोड़ दिया है। वह कहते हैं कि उन्हें लगता था कि वह जब भी मैच देखते हैं तो भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ता है लेकिन उन्होंने शनिवार को मैच देखा भी और भारत की जीत भी हुई।
इससे पहले हाल ही में अमिताभ के बेटे व अभिनेता अभिषेक ने स्वीकार किया था कि वह और उनके पिता भारत का मैच देखने की बजाए फोन पर लगातार स्कोर पता करते रहते हैं। इसकी वजह यह थी कि दोनों को लगता था कि उनके देखने से भारतीय टीम हार जाएगी लेकिन दोनों में से एक से भी इस बार का विश्व कप फाइनल देखने से न रहा गया।

अमिताभ कहते हैं, मैंने भारत-पाकिस्तान का मैच नहीं देखा, भारत-आस्ट्रेलिया का मैच भी नहीं देखा। हम कई बार की तरह इस बार भी फाइनल नहीं देखते लेकिन पता नहीं क्या था कि जब दो विकेट पर 33 रन बनाकर भारतीय टीम लड़खड़ाई हुई थी तब मैंने टीवी शुरू कर दिया। फिर धोनी ने जीत के लिए छक्का जड़ा, इसके साथ ही मेरे जीवन से मेरा भ्रम दूर हो गया।
अमिताभ, अभिषेक और ऐश्वर्या राय ने भारतीय टीम के विश्व विजेता बनने के बाद मुंबई की सड़कों पर निकलकर जश्न मनाया।